trendingNow12372678
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

Vinesh Phogat Disqualification: डिस्क्वालिफाई होने के बाद आई विनेश फोगाट की पहली तस्वीर, सपोर्ट स्टाफ की जांच करेगा WFI

Vinesh Phogat Disqualified: भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट का ओलंपिक मेडल जीतने का सपना टूट गया. वह बुधवार (7 अगस्त) को फाइनल से पहले डिस्क्वालिफाई हो गईं. विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया. इस कारण वह गोल्ड मेडल मैच में नहीं खेल पाईं. इतना ही नहीं, उन्हें कोई मेडल भी नहीं मिला. भारतीय पहलवान को अयोग्य घोषित कर दिया गया.

Vinesh Phogat Disqualification: डिस्क्वालिफाई होने के बाद आई विनेश फोगाट की पहली तस्वीर, सपोर्ट स्टाफ की जांच करेगा WFI
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 07, 2024, 11:05 PM IST
LIVE Blog

Vinesh Phogat Olympics Disqualified: भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट का ओलंपिक मेडल जीतने का सपना टूट गया. वह बुधवार (7 अगस्त) को फाइनल से पहले डिस्क्वालिफाई हो गईं. विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया. इस कारण वह गोल्ड मेडल मैच में नहीं खेल पाईं. इतना ही नहीं, उन्हें कोई मेडल भी नहीं मिला. भारतीय पहलवान को अयोग्य घोषित कर दिया गया. विनेश को गोल्ड मेडल के लिए टोक्यो 2020 की ब्रॉन्ज विजेता अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट से भिड़ना था. विनेश की जगह क्यूबा की युजनेलिस गुजमैन ने ले ली है. उन्हें विनेश ने सेमीफाइनल में हराया था. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के नियमों के अनुसार, ''यदि कोई एथलीट वजन मापने में शामिल नहीं होता है या असफल होता है, तो उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा और बिना किसी रैंकिंग के अंतिम स्थान पर रखा जाएगा.''

विनेश के मामले पर पूरे देश से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी, खेल मंत्री मनसुख मंडाविया सहित बड़े-बड़े नेताओं ने अपना बयान दिया है. इसके अलावा लगातार अपडेट भी सामने आ रहे हैं.

[object Object]
Read More
{}{}